अमेरिका में विदेशी ग्राहकों से भेदभाव करने वाली कंपनी पर मुकदमा ठोका

0

वाशिंगटन, 24 अप्रैल (आईएएनएस)| अमेरिका के इलिनॉयस के अटॉर्नी जनरल ने चीनी छात्रों सहित ग्राहकों के साथ भेदभाव और उत्पीड़न के लिए एक परिवहन कंपनी पर मुकदमा दायर किया है। अटॉर्नी जनरल लीजा मैडिगन ने सोमवार को जारी बयान में कहा, “सबअर्बन एक्सप्रेस और उसके मालिक डेनिस टोपेन कॉलेज छात्रों और उनके परिवारों के साथ भेदभाव और उनका उत्पीड़न कर रहे हैं।”

उन्होंने कहा, “मैं अदालत से सबअर्बन एक्सप्रेस और इसके मालिक द्वारा लोगों का भेदभाव करने और उन्हें ठेस पहुंचाने से बचाने के लिए त्वरित कदम उठाने का आह्वान करती हूं और मैं यह मुकदमा इस कंपनी को हमेशा के लिए बंद करने के मकसद से दायर कर रही हूं।”

मैडिगन की शिकायत के मुताबिक, टोपेगन ग्राहकों के साथ भेदभाव कर रहे हैं। इस शिकायत में दिसंबर 2017 की घटना का जिक्र किया गया है, जिसमें उन्होंने अपने ग्राहकों को ईमेल कर बस की सवारी करने पर ताना मारते हुए कहा था, “आपके जैसे यात्री। जब आप हमारी बसों में बैठे होंगे तो आपको यह नहीं लगेगा कि आप चीन में हैं।”

अटॉर्नी जनरल ने दिसंबर की घटना के बाद एक जांच शुरू की थी और इसके बाद कंपनी पर मुकदमा दायर करने का फैसला किया।

मैडिगन ने सबअर्बन एक्सप्रेस पर अपने कर्मचारियों से ऐसे छात्रों से बचने के लिए प्रोत्साहित करने का भी आरोप लगाया है, जो अंग्रेजी भाषा नहीं बोल पाते।

Comments