नैशविले के मेयर ने बंदूक पर सख्त कानून की मांग की

0

वाशिंगटन, 23 अप्रैल (आईएएनएस)| टेनेसी की राजधानी नैशविले के एक रेस्तरां में गोलीबारी में चार लोगों के मारे जाने की घटना के बाद वहां (नैशविले) के मेयर डेविड ब्राइली ने बंदूक रखने को लेकर सख्त कानून बनाने की मांग की है। सीएनएन के अनुसार, डेविड ने रविवार रात एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “मैं जानता हूं कि हम सभी एक सुरक्षित माहौल में रहना चाहते हैं, जो हर किसी को काम पर या स्कूल जाने और सुरक्षित महसूस कराए।”

उन्होंने कहा, “हम सभी अपनी बेहतरीन क्षमता के अनुसार रहना चाहते हैं और नैशविले के मेयर के रूप में यह कोशिश करना और ऐसा होने देना मेरी जिम्मेदारी है। साफ तौर पर इस गोलीबारी का शिकार हुए पीड़ित हमारी प्रार्थनाओं के हकदार हैं, लेकिन वे ऐसे नेतृत्वकर्ता के भी हकदार हैं, जो आगे आकर कदम उठाए और हमारी सड़कों से इन हथियारों को दूर करने के लिए कुछ करे।”

अधिकारियों ने कहा कि रविवार सुबह 29 वर्षीय ट्रेविस रीनकिंग ने कथित रूप से एनिटोक के वैफल हाउस रेस्तरां में अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी और चार लोगों की जान ले ली।

यह गोलीबारी एक साहसी ग्राहक की बहादुरी की वजह से रुक सकी, जो गोलियों की आवाज सुनकर रेस्त्रां के बाथरूम के पास छिप गया और फिर बंदूकधारी के पास जाकर उससे राइफल छीनकर फेंक दिया।

संवाददाता सम्मेलन के दौरान डेविड ने कहा, “जैसी दुखद घटना आज घटी है, वैसी फिर नहीं होनी चाहिए..हमें नरसंहार, घरेलू हिंसा में गोलीबारी, दुर्घटनावश चली गोली और हत्या जैसी चीजों से निपटने के लिए बंदूक रखने से संबंधित कानून में व्यापक सुधार करने की जरूरत है।”

सीएनएन के मुताबिक, अधिकारियों को संदेह है कि फरार चल रहे ट्रेविस के पास एक लॉन्ग गन और एक हैंड गन है। पुलिस ने इस संबंध में चेतावनी जारी कर दी है।

घटनास्थल से नग्न अवस्था में ट्रेविस के फरार होने के बाद पुलिस का मानना है कि वह पैंट पहनने के लिए अपने अपार्टमेंट गया होगा और फिर शायद जंगलों में भाग गया।

सीएनएन ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि ट्रेविस का नाम टेनेसी जांच ब्यूरो के ‘शीर्ष 10 वांछित’ अपराधियों की सूची में शामिल है।

Comments