आईपीएल-11: गेल के शतक से पंजाब ने दर्ज की तीसरी जीत

0

मोहाली, 19 अप्रैल (आईएएनएस)| विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल (नाबाद 104) के बेहतरीन शतक के बाद अपने गेंदबाजों के अनुशासित गेंदबाजी की बदौलत किंग्स इलेवन पंजाब ने यहां आईएस बिंद्रा स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में गुरुवार को पूर्व चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद को 15 रन से हराकर लीग में अपनी तीसरी जीत दर्ज की। पंजाब ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट पर 193 रन का विशाल स्कोर बनाया और फिर हैदराबाद को निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट पर 178 रन पर रोककर 15 रन से मैच जीत लिया।

हैदराबाद के लिए मनीष पांडे ने 42 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्के के दम पर सर्वाधिक नाबाद 57 रन बनाए। कप्तान केन विलियम्सन ने 41 गेंदों पर तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से 54 रन बनाए। विलियम्सन का यह पांचवां आईपीएल अर्धशतक है।

इसके अलावा यूसुफ पठान ने 13 गेंदों पर तीन चौके के सहारे 19 रन का योगदान दिया। शाकिब अल हसन ने 12 गेंदों पर एक चौके और दो छक्कों की मदद से नाबाद 24 रन बनाए।

पंजाब की चार मैचों में यह तीसरी जीत है और जबकि हैदराबाद को चार मैचों में पहली हार का सामना करना पड़ा है।

पंजाब के लिए एंड्र टाई ने 23 रन पर दो विकेट और मोहित शर्मा ने 51 रन पर दो विकेट हासिल किया।

इससे पहले, करिश्माई विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल के 63 गेंदों पर एक चौके और 11 छक्कों से सजी 104 रन की नाबाद शतकीय पारी के दम पर किंग्स इलेवन पंजाब ने तीन विकेट पर 193 रन का विशाल स्कोर बनाया।

लीग में अपना दूसरा मैच खेल रहे गेल 11वें संस्करण में शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज हैं। आईपीएल के इतिहास में गेल का यह छठा शतक है। गेल ने मैच के 14वें और राशिद खान के तीसरे ओवर में लगातार चार आसमानी छक्के उड़ाए।

गेल ने अपने पहले 50 रन 39 गेंदों पर और दूसरे 50 रन मात्र 19 गेंदों में ही पूरा किए। गेल आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक बनाने वाले बल्लेबाज हैं।

38 साल के गेल ने लोकेश राहुल के साथ पहले विकेट के लिए 53, मयंक अग्रवाल के साथ दूसरे विकेट के लिए 30, करुण नायर के साथ तीसरे विकेट के लिए 85 और एरॉन फिंच के साथ चौथे विकेट के लिए 25 रन की साझेदारी निभाई।

गेल के अलावा राह़ुल ने 21 गेंदों पर तीन चौकों के सहारे 18, मयंक ने नौ गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के की मदद से 18, करुण ने 21 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के की बदौलत 31 और फिंच ने छह गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 14 रन बनाए।

हैदराबाद के लिए राशिद खान ने 55 रन पर एक विकेट लिया। टी-20 में राशिद का अब तक यह सबसे महंगा स्पेल है। राशिद के अलावा सिद्वार्थ कौल ने 33 रन पर एक विकेट और भुवनेश्वर कुमार ने 25 रन पर एक विकेट प्राप्त किया।

Comments